Ratna Rahasya: रत्नों को पहनने से पहले जान लीजिए ये बातें

Ratna Rahasya: रत्नों को पहनने से पहले जान लीजिए ये बातें

इस लेख में हम जानेंगे Ratna Rahasya के बारे में। कोई भी रत्न ऐसे हि नहीं पहनना चाहिए क्योंकि इसका अशुभ प्रभाव हो सकता है। कोई भी रत्न पहनने से पहले किसी अच्छे ज्योतिष से सलाह अवश्य ले। यदि आप हमारे ज्योतिष से सलाह लेना चाहते है तो हमें संपर्क कर सकते है।

Ratna Rahasya
Ratna Rahasya – Astro Life Care

रत्न धारण करने से पहले उसे 3 श्रेणी मे बांट सकते है।

  1. लग्न के आधार पर
  2. राशि के आधार पर
  3. महादशा के आधार पर

लग्न के आधार पर रत्न रहस्य (Ratna Rahasya):

यदि लग्न के आधार पर कोई भी रत्न धारण करने कि सलाह दी जाती है तो वो लग्नेश के हिसाब से दी जाती है। लग्न के स्वामी ग्रह को देखकर हि यह बताया जा सकता है कि कौन सा रत्न शुभ फलदाई होगा।

राशि के आधार पर रत्न रहस्य (Ratna Rahasya):

यदि राशि के आधार पर कोई रत्न धारण करने कि सलाह दी जाती है तो जन्म कुंडली मे यह देखा जाता है कि जातक कि राशि कौन सी है, कभी कभी जन्म कुंडली ना होने पर अनेको ज्योतिषों द्वारा नाम कि राशि से भी रत्न धारण करने कि सलाह दी जाती है।

महादशा के आधार पर रत्न रहस्य (Ratna Rahasya):

महादशा के आधार पर ज्योतिषों द्वारा रत्न धारण करने कि सलाह दी जाती है। जन्म कुंडली मे यह देखा जाता है कि कौन से ग्रह कि महादशा चल रही है, और यदि महादशा शुभ ग्रह कि चल रही होती है तो ज्योतिषों द्वारा रत्न धारण करने कि सलाह दी जाती है जिससे जातक के शुभ फलो मे बृद्धि होती है। यदि महादशा अशुभ ग्रह कि चल रही होती है तो उस ग्रह से सम्बंधित रत्न नुक्सान भी पंहुचा सकता है।

9 ग्रह और उनके रत्न:

1-सुर्यमानिक
2-चन्द्रमामोती
3-मंगलमूंगा
4-बुद्धपन्ना
5-गुरुपुखराज
6-शुक्रडायमंड
7-शनिनीलम्
8-राहुगोमेद्
9-केतुलह्सुनिया
Astro Life Care

ये भी पढ़े – 9 ग्रहों का आपके बिमारियों से होता है सम्बन्ध, जरूर जाने

आज् के तारीख मे Original रत्न का मिलना काफी मुश्किल हो गया है। कुछ पैसों के लालच मे बाज़ार मे सबसे ज्यादा नकली रत्न बेच दिए जाते है। रत्न Original है कि नहीं इसकी पहचान मात्र Lab Test से हि पता चल सकता है, लेकिन Lab भी उच्च स्तरीय होना चाहिए, Local Market के लैब कि गुणवत्ता पर विश्वास करना भी काफी मुश्किल है।

GTL Certified Ratna:

दोस्तो आज के तारीख मे GTL (Gem Testing Laboratories) द्वारा Certified रत्न हि पहनें, क्योंकि इसको भारत सरकार प्रोमोट करती है, GTL Certified रत्न 100% Original कि Guarantee देते है। GTL Certified रत्न यदि चाहते है तो आप हमें संपर्क कर सकते है, क्योंकि Astro Life Care आपके लिए GTL Certified रत्न Provide कराती है।

Ratna Rahasya FAQ:

प्रश्न- लग्न कुंडली और जन्म कुंडली में क्या अंतर है?

उत्तर- लग्न कुंडली और जन्म कुंडली दोनों एक हि है, बस बोलने या देखने का तरीका अलग अलग हो सकता है।

प्रश्न- सबसे शक्तिशाली रत्न कौन सा है?

उत्तर- नीलम सबसे शक्तिशाली रत्न मना गया है, यह शनि का रत्न होता है।

प्रश्न- मुझे कौन सा रत्न पहनना चाहिए?

उत्तर- रत्न पहनने से पहले किसी अच्छे ज्योतिष कि सलाह लेकर हि पहनना चाहिए। 9 प्रकार के रत्नो मे कोई भी रत्न ऐसे हि नहीं धारण करना चाहिए।

Leave a Comment